Valentine Week List 2021 Dates Schedule Full List 7th -14th February

फरवरी माह आ गया है। प्यार के कद्रदानों के लिए यह माह व्यस्तताओं से भरा होगा क्योंकि इस महीने के अधिकांश दिन प्यार करने वालों के लिए ही हैं।

इस माह प्यार के इजहार और प्रस्ताव देने के कई दिन आएंगे, जिनमें आप अपनी भावनाओं को अपने प्यार तक बड़ी ही आसानी से पहुंचा सकते हैं। पेश है प्यार करने वालों के लिए प्यार का टाइम टेब

First Day of ValentineRose DayThursday7th February 2019
Second Day of ValentinePropose DayFriday8th Feb 2019
Third Day of ValentineChocolate DaySaturday9th Feb 2019
Fourth Day of ValentineTeddy DaySunday10th Feb 2019
Fifth Day of ValentinePromise DayMonday11th Feb 2019
Sixth Day of ValentineHug DayTuesday12th Feb 2019
Seventh Day of ValentineKiss DayWednesday13th Feb 2019
Valentine’s DayHappy Valentines DayThursday14th Feb 2019

इस दिन यानी Valentine’s Day के साथ यह हफ्ता 14 फरवरी को समाप्त होता है। आमतौर पर कपल इस दिन अपने शेड्यूल में से वक्त निकालकर ज्यादा से ज्यादा साथ रहने की कोशिश करते हैं। वादों को निभाने और एक दूसरे के प्रति समर्पण का भाव दोहराया जाता है।

Valentine Week List 2020

 🖤 🖤 Valentine Week Days List 2021  🖤  🖤

Day 1 :  Rose Day 

रोज डे से वैलेंटाइन सप्ताह की शुरूआत होती हैं। रोज डे हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता हैं। यह दिन महत्वपूर्ण है क्योंकि इस दिन से प्यार और रोमांस का सप्ताह शुरू होता हैं।

यह सभी प्रेमियों के लिए एक विशेष दिन होता है क्योंकि इसी दिन प्रेमी अपनी प्रेमिका को गुलाब भेजते है और उनसे अपनी भावनाओं को साझा करते हैं।

Day 2 : Propose Day

इस दिन आप अपने क्रश से बात कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आप उनके लिए क्या महसूस करते हैं। आप अपने प्रियजन / प्यार  को प्रस्ताव देते हैं। यह सप्ताह का दूसरा दिन होता है ।

कार्यक्रम स्थल के आसपास और उपहारों को ध्यान में रखते हुए प्रस्ताव को विशेष बनाया जाना चाहिए। यदि आप शादी का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है।

Day 3 : Chocolate Day

इस दिन आप अपने नजदीकी और प्रियजनों को चॉकलेट देकर खुशी बाट सकते हैं। और अपने प्रियजनों प्रेमिका या पत्नी या प्रेमी या पति को आप विशेष रूप से दिल के आकार की चॉकलेट और उपहार दे सकते हैं।

Day 4 : Teddy Day

इसी वेलेंटाइन वीक में चौथा दिन होता है टेडी डे। ये दिन सभी का फेवरेट होता है क्योंकि टेडी डे युवाओं के साथ-साथ छोटे बच्चे और बड़े भी सेलिब्रेट करते हैं।

इस दिन एक दूसरे को टेडी गिफ्ट किया जाता है। टेडी गिफ्ट करने के साथ साथ इस दिन लोग एक दूसरे को टेडी डे की विश भी देते हैं।

Day 5 : Promise Day

इस वीक का 5वां दिन ‘प्रॉमिस डे’ का होता है, जो आपके प्‍यार को मजबूती देता है. ‘प्रॉमिस डे’ साथी से आपके प्यार की गहराई को दर्शाता है. ये दिन भरोसा जीतने का दिन होता है.

इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को कभी ना छोड़ने, कभी दुःख ना देने का वादा करते हैं. आप इस दिन अपने पार्टनर से ऐसा वादा कर सकते हैं, जिसे आप हमेशा निभाएं.

Day 6 : Hug Day

हग का मतलब है गले लगाना या बाहों में भरना। हग डे (Hug day) जो वैलेंटाइन वीक का एक बहुत ही खास दिन होता है। यह 12 फ़रवरी के दिन पूरी दुनिया में मनाया जाता है।

प्यार करने वालो के लिए बहुत ही खास दिन होता है, क्योंकि इस दिन सभी प्यार करने वाले एक दूसरे को गले लगाते है और उनके प्यार की झप्पी देते है। भारत में इसे जादू की झप्पी भी कहा जाता है।

Day 7 : Kiss Day

वैलेंटाइन डे से एक दिन पहले यानि 13 फरवरी को किस डे के रूप में मनाया जाता है। किस डे वैलेंटाइन वीक के सबसे खास दिनों में से एक है जो हर साल जोड़ों, युवाओं और प्रेमियों द्वारा मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी और जोड़े अपना प्यार व्यक्त करने के लिए एक-दुसरे को चुमते है।

Valentines day

प्यार का दिन, प्यार के इजहार का दिन। अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने के लिए इस दिन का हर धड़कते हुए दिल को बेसब्री से इंतजार होता है। जी हां,

हम बात कर रहे हैं, प्यार के परवानों के दिन की, वेलेंटाइन-डे की…। प्यार भरा यह दिन खुशियों का प्रतीक माना जाता है और हर प्यार करने वाले शख्स के लिए अलग ही अहमियत रखता है

Leave a Comment