बिजली बिल अधिक आने पर या बिजली बिल में संशोधन हेतू शिकायत पत्र

स्वागत है दोस्त आपका हमारे ब्लॉग पर हम बात करने जा रहे, की बिजली बिल अधिक आने पर या बिजली बिल में संशोधन हेतू शिकायत पत्र लेखन कैसे लिखते है।

कभी कभी बिजली बिल अधिक आने या बिजली बिल में संशोधन के वजह से हमे आर्थिक रूप परेशानी हो जाती है, और हमारे बजट में भी दिक्कत होती है। तो ऐसे में आप बिजली विभाग को अपनी समस्या की सूचना देकर ऐसे स्थिति से बच सकते है।

यदि आपको लगता है कि जरूरत से ज्यादा बिजली बिल आ रहा या आप जितना उपयोग करते है उससे ज्यादा बिजली बिल में संशोधन हो रहा तो आप बिजली विभाग को पत्र लिख कर अपनी समस्या का समाधान पा सकते है।

इस पत्र लेख में निम्नलिखित दो परिस्थितियों में आवेदन कैसे करे ये बताया गया है

  • बिजली बिल अधिक आने पर शिकायत पत्र।
  • बिजली बिल में संशोधन हेतू शिकायत पत्र।

बिजली बिल अधिक आने पर शिकायत पत्र : Complaint Letter for High Electricity Bill in Hindi

सेवा में,

विधुत उपअभियंता

गाजियाबाद विधुत निगम (अपने बिजली विभाग का नाम लिखे)

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश (अपने गांव/ शहर का नाम लिखे)

 

विषय – बिजली बिल अधिक आने पर शिकायत पत्र।

 

माननीय महोदय,

मेरा नाम मोहन कुमार शर्मा है मैं वार्ड नंबर 11 का निवासी हूं। इस पत्र के माध्यम से मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि पिछले कुछ समय से मेरा बिजली का बिल अधिक आ रहा है। जिसके कारण मुझे आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ऐसा लगता है कि बिल में अचानक से वृद्धि हो गयी है, क्योंकि इससे पहले मेरा बिल 1000 से 1500 के बीच में ही आता था परंतु पिछले 2 माह से ये 2500 रुपए तक बढ़ गया है।

अन्तः मैं आपसे निवेदन करता हूं कि कृपया मेरे इस मामले को गंभीरता से देखे और इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द कर दे इसके लिए मैं आपका सदा आभारी रहूंगा।

धन्यवाद

आपका विश्वासी

मोहन कुमार शर्मा

पता__

मोबाइल – 630×××××××

पिन – ××××××

दिनांक : –/–/—

ये भी देखे 


बिजली
बिल में संशोधन हेतु शिकायत पत्र : Complaint Letter For high Electricity Units in Hindi

सेवा में,

मुख्य अभियंता

राजस्थान राज्य विधुत मंडल

जयपुर

विषय – बिजली बिल में संशोधन हेतु।

 

माननीय महोदय,

मेरा नाम विकास गुप्ता है, मैं वार्ड नंबर 28 का निवासी हूं। मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि मेरा इस बार का बिल, मीटर में दिखाई गई रीडिंग से बहुत अधिक आया है मुझे लगता है कि यह तकनीकी खामी है जिसके कारण मेरा बिल अधिक आया है।

मेरे मीटर की रीडिंग 300 यूनिट है लेकिन बिजली के बिल में 600 यूनिट दिखाया गया है। अतः आपसे निवेदन है कि आप जल्द से जल्द मेरे बिजली बिल में संशोधन करें जिससे मैं सही समय पर बिल जमा करा सकूं।

धन्यवाद

प्रार्थी

विकास गुप्ता

पता__

मोबाइल – 9885××××××

पिन – ××××××

दिनांक : –/–/—

आशा है दोस्तो की इस पत्र को पढ़ने के बाद आपकी “विद्युत विभाग को आवेदन पत्र कैसे लिखते हैं“, की समस्या दूर हो चुकी होगी ।

यदि आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो हमे कमेंट कर के जरूर बताएं और आप इसे अपने Social Media Sites पर Share ज़रूर करें l

अगर आप भविष्य में भी ऐसी जानकारी लेना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को सब्सक्राइब करें और साथ के साथ आप हमारे इंस्टाग्राम पेज और  फेसबुक पेज को लाइक करें

जिससे आपको हमारे आने वाली हर पोस्ट की अपडेट समय से मिलती रहे और अगर आपको ऐसे ही किसी पत्र को लिखने में दिक्कत हो रही तो हमे कमेंट करे हम आपकी सहायता जरूर करेंगे।

1 thought on “बिजली बिल अधिक आने पर या बिजली बिल में संशोधन हेतू शिकायत पत्र”

Leave a Comment